कैसे बैकअप iPhone करने के लिए – बैक अप iPhone iPhone बैकअप सॉफ्टवेयर के साथ

It’s rather essential to back up your iPhone data regularly in case your device gets lost or damaged. Do wait until it’s too late.

जैसा कि हम सभी जानते हैं, आइट्यून्स बैकअप ले सकते हैं और आसानी से iPhone बहाल, तथापि, बैकअप फ़ाइलों अपठनीय हैं, और आप iTunes बैकअप के साथ पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, तो, आप पहली बार अपने iPhone पर सभी सामग्री और सेटिंग्स को मिटाने के लिए है, जो बैकअप के बाद उत्पन्न डेटा की नुकसान हो सकता है. इसके साथ - साथ, iCloud एक और iPhone बैकअप विकल्प है, तथापि, मुफ्त बैकअप अंतरिक्ष सीमित है, iPhone मिटा भी पहले बहाल की आवश्यकता है, और यह या तो बैकअप iPhone करने के लिए नहीं बल्कि लंबा समय लग या iPhone बहाल करता है, तो आपकी फ़ाइलों की मात्रा अधिक होती है जाएगा. सबसे महत्वपूर्ण है कि iCloud करने के लिए iPhone के डेटा का बैकअप सरकार की निगरानी कार्यक्रमों या किसी अन्य अज्ञात डाटा संग्रह या डेटा रिसाव जोखिम की वजह यह है कि सुरक्षित नहीं है.

इस ट्यूटोरियल में, मैं परिचय देंगे कैसे का उपयोग कर बैकअप iPhone 3 विभिन्न iPhone बैकअप सॉफ्टवेयर के टुकड़े: iPhone पीसी सूट, iPhone बैकअप चिमटा तथा MobileTrans.

कैसे साथ बैकअप iPhone करने के लिए iPhone पीसी सूट

iPhone पीसी सूट बैकअप iPhone करने के लिए एक बहुआयामी iPhone आंकड़ा अंतरण सॉफ्टवेयर है, iPhone के बीच सिंक iPhone और चाल डेटा, iPad और iPod. इसके साथ, आप न केवल बैकअप iPhone तस्वीरें कर सकते हैं, मूल संदेश (एसएमएस), एमएमएस, iMessages, संपर्क, संगीत (रेटिंग शामिल, चलाए जाने की संख्या, स्किप, कलाकृतियों और प्लेलिस्ट), वीडियो, चलचित्र, पॉडकास्ट, iTunes यू, टीवी शो, ऑडियो और पीसी के लिए और अधिक, मैक और iTunes, लेकिन यह भी हस्तांतरण डेटा पहले से ही वापस ऊपर का समर्थन iPhone करने के लिए या अन्य IOS उपकरणों के लिए. इसके साथ - साथ, इस iPhone बैकअप सॉफ्टवेयर भी अपने iPhone के लिए वीडियो और ऑडियो कन्वर्ट करने के लिए सक्षम बनाता है, डुप्लिकेट संपर्कों को हटा दें, और बैच में फ़ाइलों को हटाने, आदि.
iPhone पीसी सुइट के साथ बैकअप iPhone करने के लिए, पहले निम्न बटन का उपयोग कर अपने कंप्यूटर के लिए विंडोज या मैक के लिए डाउनलोड या तो iPhone पीसी सुइट कृपया, और फिर इंस्टॉल करें और लॉन्च.

नि: शुल्क डाउनलोड विंडोज के लिए iPhone पीसी सुइटनि: शुल्क डाउनलोड मैक के लिए iPhone पीसी सुइट

iPhone पीसी सुइट की मदद से, आप में iPhone बैकअप लेने के लिए सक्षम हैं 3 कदम:
1. यूएसबी केबल बॉक्स में आप को दी का उपयोग कर कंप्यूटर के लिए अपने iPhone कनेक्ट करें, और iPhone बैकअप सॉफ्टवेयर स्वचालित रूप से डिवाइस की पहचान करेगा.

कंप्यूटर के लिए iPhone कनेक्ट करें
2. फ़ाइल प्रकार है कि आप बाएं साइडबार पर आपके कंप्यूटर के लिए बैकअप लेना चाहते हैं हाइलाइट करें, सही पैनल पर डेटा का चयन;

बैकअप के लिए iPhone डेटा का चयन करें
3. "निर्यात करने के लिए" पर क्लिक करें > iTunes या कंप्यूटर के लिए बैकअप iPhone चयनित iPhone आंकड़ों के शीर्ष नेविगेशन मेनू पर "मेरा कंप्यूटर में निर्यात करें" "आईट्यून पुस्तकालय में निर्यात करें" या.

बैकअप iPhone
टिप्स:
1. बाएं साइडबार पर iPhone के नाम को हाइलाइट करें, और उसके बाद "iTunes करने के लिए" शॉर्टकट मेनू क्लिक करें, आप कर सकते हैं आसानी से बैकअप सभी मीडिया फ़ाइलों (सहित संगीत, चलचित्र, पॉडकास्ट, iTunes यू, टीवी शो, संगीत चलचित्र, ऑडियो पुस्तकों, घर वीडियो और प्लेलिस्ट) आईट्यून पुस्तकालय के लिए iPhone पर.
2. "बैकअप संपर्क" का प्रयोग करें, "बैकअप तस्वीरें" और "बैकअप एसएमएस" "टूलकिट" का शॉर्टकट मेनू, आप कर सकते हैं बैकअप iPhone संपर्कों, तस्वीरें और साथ ही कंप्यूटर से एसएमएस 1 क्लिक.
3. संपर्कों के लिए, आपके द्वारा चयनित संपर्क या सभी संपर्कों का बैक अप "एक एकल vCard फ़ाइल के लिए" कर सकते हैं, "करने के लिए एकाधिक vCard फ़ाइलें", "सीएसवी के लिए फ़ाइल", "करने के लिए आउटलुक एक्सप्रेस", "विंडोज के लिए बुक पता", "करने के लिए विंडोज लाइव मेल", "करने के लिए आउटलुक 2003/2007/2010/2013"; एसएमएस के लिए, आप चयनित एसएमएस या सभी एसएमएस "HTML फ़ाइल में" बैकअप ले सकते हैं, "फाइल TXT करने के लिए", या "एक्सएमएल फ़ाइल के लिए".

साथ iPhone बैकअप लेने का तरीका iPhone बैकअप चिमटा

iPhone बैकअप चिमटा एक शक्तिशाली iPhone डेटा रिकवरी आई धुनें और iCloud बैकअप फ़ाइलों से डेटा के सभी प्रकार को निकालने के लिए उपकरण है, और iPhone पर डेटा स्कैन (हटाए गए आइटम सहित), तो कंप्यूटर को बचाने के लिए. इस प्रकार, iPhone बैकअप एक्सट्रैक्टर साथ, आप पीसी या मैक करने के लिए आसानी से बैकअप iPhone कर सकते हैं. यह कहने के लिए है, आप बैकअप iPhone संपर्कों करने में सक्षम हैं, मूल संदेश (एसएमएस), एमएमएस, iMessages, टिप्पणियाँ, अनुस्मारक, फोन और FaceTime कॉल इतिहास, कैलेंडर, WhatsApp चैट इतिहास, सफारी बुकमार्क, तस्वीरें और चित्र (कैमरा रोल में, फोटो स्ट्रीम और अन्य एप्लिकेशन), वीडियो (कैमरा रोल और अन्य एप्लिकेशन में), वॉइसमेल, आवाज मेमो और इस की मदद से एप्लिकेशन दस्तावेजों iPhone डेटा वसूली सॉफ्टवेयर.
विंडोज और मैक के लिए iPhone बैकअप एक्सट्रैक्टर डाउनलोड करने के लिए निम्न बटन का उपयोग करें.

विंडोज के लिए नि: शुल्क डाउनलोड iPhone बैकअप एक्सट्रैक्टरमैक के लिए नि: शुल्क डाउनलोड iPhone बैकअप एक्सट्रैक्टर

आइए iPhone बैकअप एक्सट्रैक्टर के साथ iPhone बैकअप लेने के लिए देख:
1. स्थापित करने और iPhone बैकअप एक्सट्रैक्टर चलाने के बाद, कंप्यूटर के लिए अपने iPhone कनेक्ट;

कंप्यूटर के लिए iPhone कनेक्ट करें
2. जब iPhone से जुड़ा हुआ है, "प्रारंभ स्कैन" और iPhone बैकअप सॉफ्टवेयर क्लिक करें अपने iPhone का विश्लेषण करेगा, तो स्कैन डेटा स्वचालित रूप से शुरू कर दिया हो जाएगा;

स्कैन प्रारंभ करें और iPhone का विश्लेषण
3. फ़ाइलें स्कैन के बाद श्रेणी के द्वारा सूचीबद्ध किया जाएगा, पूर्वावलोकन और आइटम है कि आप अपने कंप्यूटर पर बैकअप लेना चाहते हैं का चयन करें, और फिर "वसूली" बटन, चयनित फ़ाइलों को अपने पीसी या मैक के लिए बैकअप लिया जाएगा.

बैक अप लें iPhone

कैसे साथ बैकअप iPhone करने के लिए MobileTrans

MobileTrans एक सब-इन-वन फोन फोन हस्तांतरण करने के लिए है, फोन बैकअप सॉफ्टवेयर, फोन उपकरण और फोन रबड़ कि आप पर निर्भर का डेटा स्थानांतरित करने की अनुमति देता है बहाल 7 iPhone के बीच प्रकार, आईपैड, आइपॉड टच, एंड्रॉयड और नोकिया सिम्बियन फोन; ब्लैकबेरी से फ़ाइलों को अलग, iTunes और MobileTrans बैकअप और iPhone करने के लिए स्थानांतरण, आईपैड, iPhone स्पर्श और Android फोन; Android या iOS उपकरणों पर सभी डेटा मिट बेचने या उपकरणों दूर देने से पहले व्यक्तिगत डेटा सुरक्षित रखने के लिए; बैकअप iPhone, आईपैड, पीसी या मैक के लिए आइपॉड टच और Android फ़ोन डेटा.
यहाँ, मैं परिचय देंगे कैसे करने के लिए बैकअप iPhone संपर्कों, मूल संदेश, फोन, संगीत और केवल एक क्लिक के साथ कंप्यूटर के लिए वीडियो.
MobileTrans का उपयोग कर iPhone का बैकअप लेने से पहले, निम्नलिखित बटन का उपयोग कर इसे डाउनलोड, और फिर स्थापित करने और इसे खोलने.

नि: शुल्क डाउनलोड फोन विंडोज के लिए फोन स्थानांतरण MobileTrans कोनि: शुल्क डाउनलोड फोन मैक के लिए फोन स्थानांतरण MobileTrans को

बस चरणों का पालन करें:
1. कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट के लिए अपने iPhone में प्लग;

2. का चयन करें सॉफ्टवेयर के पहले इंटरफेस पर "आपका फोन वापस अप";

iPhone बैकअप मोड का चयन करें
3. सुनिश्चित करें अपने iPhone यकीन है कि के रूप में "स्रोत" छोड़ दिया पर प्रदर्शित होता है, टिकटिक फ़ाइल प्रकारों आप केंद्र में आपके कंप्यूटर के लिए बैकअप लेना चाहते हैं;

बैकअप iPhone
4. पीसी या मैक के लिए बैकअप iPhone डेटा के लिए "प्रारंभ कॉपी" क्लिक करें.

आप के बारे में कोई प्रश्न या सुझाव है, तो कैसे बैकअप iPhone करने के लिए, कृपया नीचे टिप्पणी करें. किसी भी विचारों का स्वागत है.

उत्तर छोड़ दें

इस साइट में Akismet स्पैम कम करने के लिए उपयोग करता है. जानें कि कैसे अपनी टिप्पणी डेटा संसाधित किया जाता है.